http://profitduniya.blogspot.in/

How To Earn in Commodity Market

ग्वार में आज जोरदार तेजी आई है वायदा में इसका दाम करीब 1.5 फीसदी ऊपर है। इस महीने के दौरान ग्वार में करीब 14 फीसदी की तेजी आ चुकी है। दरअसल राजस्थान से मॉनसून की वापसी होने से फसल को नुकसान की आशका है।


इस बीच हाजिर में कल कपास की कीमतों में जोरदार तेजी देखी गई है। गुजरात के राजकोट में कॉटन का दाम करीब 1000 रुपये प्रति कैंडी तक बढ़ गया है। पिछले 4 दिनों से राज्य के कई इलाकों में बारिश से नई फसल की आवक में देरी की आशंका जताई जा रही है।

उधर अमेरिका में आज से फेडरल रिजर्व की दो दिनों की बैठक शुरू होगी। इस बैठक से पहले सोने की चाल सुस्त पड़ गई है। सोने में बेहद छोटे दायरे में कारोबार हो रहा है। इसका भाव कल के लेवल के पास 1315 डॉलर पर है। अमेरिका में ब्याज दरों पर फेड के रुख पर बाजार की नजर है। चांदी भी कल के लेवल के आसपास ही बनी हुई है।

इस बीच सोने की बढ़ती तस्करी पर सीएनबीसी-आवाज़ की कवरेज के बाद सरकारी एजेंसिंयां  एक्टिव हो गई हैं। इसी का नतीजा है कि डीआरआई ने इस महीने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया और इसके ठीक बाद यानि कल दिल्ली एयरपोर्ट पर फिर से 15 किलो सोना पकड़ा गया। कस्टम विभाग ने मलेशिया से आ रहे इस सोने को जब्त कर लिया है। इसकी कीमत करीब 4.75 करोड़ रुपये आंकी गई है। कस्टम विभाग ने एक मलेशियाई समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले डीआरआई ने पिछले 2.5 साल में 70 टन सोने की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था।





 




Share on Google Plus

About Share Market Tips

0 comments:

Post a Comment